देहरादून: उत्तराखंड पुलिस आरक्षी की सीधी भर्तियों में वेटिंग लिस्ट जारी करने तथा भर्तियों में आयु सीमा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के नेता आज पुलिस महानिदेशक से मिले। और उन्हे एक ज्ञापन भी सौंपा।

यूकेडी कार्यकर्ताओं ने पुलिस महानिदेशक को विस्तार से पुलिस भर्ती मे उत्तराखंड के अभ्यर्थियों के लिए विशेष प्रावधान किए जाने की मांग की।

यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि कई वर्षों के उपरान्त उत्तराखण्ड पुलिस में रिक्त पदों हेतु भर्ती आयी थी और इसमें भी सभी पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों का चयन नहीं किया गया है। अभ्यर्थी बेरोजगार हैं एवं विगत तीन-चार वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा घर की आर्थिक स्थिति भी इतनी अच्छी नहीं है कि आगे अपनी तैयारी जारी रख सकें।

यूकेडी की केंद्रीय महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि हरियाणा, राजस्थान ,जम्मू, यूपी ,मुंबई सरीखे एक दर्जन से अधिक राज्यों में पुलिस भर्ती में वेटिंग लिस्ट का प्रावधान है। .उत्तराखंड में क्रमबद्ध ढंग से पटवारी व्यवस्था खत्म की जा रही है, जिससे नए थाने चौकियों की स्थापना के कारण अतिरिक्त संख्या में पुलिस बल की आवश्यकता है। बेरोजगारी मे भी उत्तराखंड देश के शीर्ष राज्यों में शुमार है। यूकेडी ने मांग की कि इन तथ्यों को देखते हुए उत्तराखंड में पुलिस वेटिंग लिस्ट की व्यवस्था करने की नितांत आवश्यकता है।

यूकेडी नेत्रों रमा चौहान ने मांग की कि उत्तराखण्ड पुलिस आरक्षी के शेष 134 पदों के लिये द्वितीय सूची जारी करने की कृपा करें। वेटिंग लिस्ट के प्रावधान के साथ-साथ जिलेवार धरती और भर्ती की आयु सीमा बढ़ाने की दिशा में प्रभावी कदम बढ़ाया जाए।

यूकेडी प्रवक्ता प्रमोद डोभाल ने कहा कि पुलिस भर्ती की आयु सीमा बढ़ाने की कार्यवाही की जाए ताकि लंबे समय से भर्ती में निकलने से वंचित बेरोजगार अभ्यर्थियों को अवसर मिल सके।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने यूकेडी नेताओं को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया और कहा कि वाह उत्तराखंड के बेरोजगार अभ्यर्थियों के हित में हर संभव कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here