हल्द्वानी: अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर पूर्व प्रेमी अंकित चौहान को कोबरा सांप से डसवाकर मौत के घाट उतारने वाली प्रेमिका को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अंकित हत्याकांड के मुख्य आरोपी डॉली आर्य उर्फ माही और उसके कथित बॉयफ्रेंड दीप कांडपाल को पुलिस ने उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि, अभी नौकर और नौकरानी पकड़ से बाहर हैं।

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमें लगी हुई थी। टीम ने नेपाल बॉर्डर के साथ बिहार और दिल्ली तक छापेमारी की। इसी बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी हाईकोर्ट के वकील के संपर्क में हैं, जहां वो जमानत लेने के फिराक में है। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाते हुए उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में मुख्य आरोपी माही ने बताया कि उसका पूर्व प्रेमी अंकित चौहान से उसकी साल 2020 में दोस्ती हुई थी। जिसके बाद से वो दोनों रिलेशनशिप में थे। इस बीच दीप कांडपाल की माही की दोस्ती हो गई। जो अंकित चौहान को नागवार गुजर रहा था। जिसके बाद माही और दीप ने मिलकर अंकित की हत्या की योजना बनाई।

बीती 14 जुलाई की रात को माही ने अपनी पूर्व प्रेमी अंकित चौहान को अपने घर बुलाया। जहां शराब में नशीली गोली डालकर पिला दी। जिससे अंकित बेहोश हो गया। इसके बाद कोबरा से उसे डसवा दिया। जिससे उसकी जान चली गई। उन्होंने कोबरा से इसलिए डसवावा, ताकि उसकी मौत नेचुरल लगे। अंकित की मौत के बाद उसकी लाश को ठिकाने लगाया गया।

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि आरोपी माही और दीप हाईकोर्ट के एक वकील के संपर्क में थे। जिसके बाद मुखबिर तंत्र की सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल, माही के नौकरानी उषा और उसका पति राम अवतार अभी फरार है। जिनकी तलाश के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

गौर हो कि बीती 15 जुलाई को हल्द्वानी के प्रतिष्ठित व्यापारी अंकित चौहान की तीनपानी बाईपास रेलवे क्रॉसिंग पर उसी के कार में संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। जहां प्रथम दृष्टया पुलिस को लग रहा था कि संभवतः कार में एससी चलने के दौरान नशे की हालत में अंकित चौहान की दम घुटने से मौत प्रतीत हुई हो, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here