देहरादून: उत्तराखंड के चमोली जिले की रहने वाली मानसी नेगी का बेहतर परफॉर्मेंस लगातार जारी है। एक बार फिर से उत्तराखंड की उड़न परी मानसी ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। एथलीट मानसी नेगी का चयन चीन में चल रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हुआ है। 20 किलोमीटर वॉक रेस के लिए मानसी का चयन हुआ है। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स चैंपियंनशिप में मानसी के चयन पर उत्तराखंड में खुशी की लहर है।

चीन देश के चेंगदू में 28 जुलाई से वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स चैंपियनशिप की शुरुआत हो गई है। यह चैंपियंनशिप 8 अगस्त तक चलेगी। इन दिनों मानसी नेगी, बेंगलुरु स्थिति राष्ट्रीय कैंप में ट्रेनिंग कर रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार चीन में चल रही चैंपियनशिप में 5 अगस्त को वॉक रेस प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। जिसमें मानसी नेगी प्रतिभाग करेंगी।

मानसी नेगी 37वें नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 10 किलोमीटर की वॉक रेस में नेशनल रिकॉर्ड बनाने के साथ ही स्वर्ण पदक को अपने नाम कर चुकी हैं। इसके साथ ही खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में बीस किलोमीटर वॉकिंग रेस प्रतियोगिता में भी मानसी नेगी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मानसी नेगी की प्रतिभा को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 24 मार्च को देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया था।

बता दें मानसी नेगी चमोली जिले की मझोठी गांव की रहने वाली हैं। वे एक युवा एथलीट हैं। मानसी नेगी वॉक रेस की प्रतियोगिता में हिस्सा लेती हैं। इन दिनों मानसी बेंगलुरु स्थिति राष्ट्रीय कैंप में पसीना बहा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here