डोईवाला: डोईवाला में टाउनशिप के विरोध में किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठें हैं और रविवार को किसानों के सभी संगठनों ने मिलकर डोईवाला में तिरंगा ट्रैक्टर रैली निकाली। इसी बीच किसानों ने कहा कि सीएम से लेकर अन्य बीजेपी के नेता झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। ऐसे में वो टाउनशिप के विरोध में अपनी आवाज दिल्ली तक पहुंचाएंगे। तिरंगा ट्रैक्टर रैली में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

किसानों ने कहा कि ट्रैक्टर रैली के जरिए किसानों ने अपनी एकता का परिचय दिया है और सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई है। ट्रैक्टर रैली में सैकड़ों किसान शामिल हुए. उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद विशाल रैली भी आयोजित की जाएगी। किसानों की जमीन उनकी सबकुछ हैं और जमीन से फसलें उगाकर वे अपने परिवार का पेट भरते हैं। साथ ही रोजी-रोटी का एकमात्र विकल्प भी खेती है। ऐसे में वो एक इंच जमीन भी सरकार को नहीं देंगे। वहीं, अगर सरकार ने टाउनशिप बनानी है, तो कहीं और बना ले। अगर सरकार ने टाउनशिप के फैसले को वापस नहीं लिया तो किसानों का आंदोलन दिल्ली तक पहुंचेगा।

बता दें कि शनिवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल डोईवाला पहुंचे थे और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच में टाउनशिप को लेकर अपनी बात रखी थी। साथ ही कहा था कि डोईवाला में कोई टाउनशिप की योजना प्रस्तावित नहीं है, लेकिन इस बात से किसान बेहद नाराज हो गए और किसानों ने प्रेमचंद अग्रवाल का पुतला दहन कर दिया। ऐसे में एक बार फिर किसानों ने ट्रैक्टर रैली कर अपनी ताकत का अहसास कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here