देहरादून: उत्तराखंड के कुछ जिलों में आज भी भारी से भारी बारिश के आसार हैं। देहरादून, पौड़ी और टिहरी जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए येलो अलर्ट है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले दो-तीन दिन पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होने के आसार हैं। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 18 अगस्त तक प्रदेशभर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगर आवश्यक न हो तो यात्रा न करें।

बारिश के चलते हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान के करीब बह रही है। गंगा से दो लाख 10 हजार 678 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने से अभी भी यहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

प्रदेश में भारी बारिश से चार नेशनल हाईवे समेत 338 सड़कें बंद हैं। इससे पहाड़ का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़कें बंद होने से विभिन्न स्थानों पर यात्री फंसे हुए हैं। लोनिवि की ओर से करीब 300 जेसीबी मशीनों को मार्ग खोलने के काम पर लगाया गया है।

लोनिवि की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, एनएच 119 धुमाकोट चार जगह बंद है। एनएच 707-ए बाटाघाट से नई टिहरी के बीच कई जगह बंद है। एचएच 94 बडकोट में डाबरकोट और झाझरगढ़ में दो जगह बंद है। इसके अलावा एनएच 125 लोहाघाट में दो जगह स्लीप आने से बंद है। प्रमुख अभियंता लोनिवि दीपक कुमार ने बताया कि प्रदेश में 39 स्टेट हाईवे, 17 मुख्य जिला मार्ग, 16 जिला मार्ग, 146 ग्रामीण सड़कें और 116 पीएमएजीएववाई की सड़कें बंद हैं। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के चलते सड़कों को खोलने के काम में दिक्कत आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here