रामनगरः नैनीताल जिले के रामनगर में मधुमक्खियों ने एक दंपति और उसके बच्चों पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों ने उन्हें कई जगह डंक मारे। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए उन्हें बचा लिया और सभी को अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। मधुमक्खियों ने उस वक्त हमला किया, जब दंपति अपने दो बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, मोहान क्षेत्र के निवासी संजय अपनी पत्नी के साथ दो बच्चों को बाइक से स्कूल छोड़ने के लिए ढिकुली आ रहे थे। तभी रास्ते में अचानक सैकड़ों मधुमक्खियों ने उन पर चारों ओर से हमला बोल दिया. जिसके चलते संजय बाइक से नियंत्रण खो बैठे और सड़क पर आ गिरे। उनकी चीख चीख पुकार सुनकर आस पास मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने कंबल डालकर उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक सैकड़ों मधुमक्खियां उनके शरीर पर चिपक गई थी। मधुमक्खियों ने सभी को कई जगह से डंक मारे. जिससे उनका चेहरा, हाथ आदि सूज गये. किसी तरह से ग्रामीणों ने उन्हें मधुमक्खियों के चंगुल से बचाया। इसके बाद ग्रामीणों ने एंबुलेंस के जरिए रामनगर के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चारों का उपचार किया जा रहा है।

वहीं, इतनी संख्या में मधुमक्खियां कहां से आई? इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि किसी ने मधुमक्खियों के छत्ते पर पत्थर मार दिया हो या फिर मधुमक्खियों का झुंड कहीं जा रहा था। इस हमले को दंपति ने खुद को बच्चे को बचाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन मधुमक्खियों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि वो कुछ कर नहीं पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here