टिहरी :जिले के रविंद्र राणा ने इंडो नेपाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। नेपाल के रंगशाला स्टेडियम पोखरा में आयोजित इंडो-नेपाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप में टिहरी जिले के थौलधार ब्लॉक के क्यारी (नगुण) गांव निवासी खिलाड़ी रविंद्र राणा ने 3 हजार मीटर दौड़ और 5 हजार दौड़ में गोल्ड मेडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। रविंद्र राणा बीते मई माह में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियों में आए थे।

जिला पंचायत सदस्य जयवीर रावत ने बताया कि नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 23 अगस्त से रविवार तक इंडो-नेपाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप नेपाल में आयोजित की गई। इसमें क्यारी (नगुण) गांव निवासी रविंद्र राणा पुत्र भीम सिंह राणा ने 3 हजार और 5 हजार मीटर दौड़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किये। जयवीर रावत ने बताया कि विषम परिस्थिति में आगे बढ़कर रविंद्र राणा ने यह मुकाम प्राप्त किया है।

जयवीर रावत ने बताया कि बचपन में ही रविंद्र राणा की मां का देहांत हो गया था। बड़ी कठिनाइयों में जीवन यापन करके रविंद्र राणा ने यहां तक का सफर तय किया है। उन्होंने बताया कि स्थिति ये थी कि नेपाल जाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे। क्षेत्र के निवासी और दिल्ली में व्यवसायी विक्रम सिंह रावत ने उनकी मदद की। सरकार को चाहिए कि ऐसे होनहार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करे, ताकि वह अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

स्वर्णिम प्रदर्शन पर उनके ताऊ कमल सिंह, ग्राम प्रधान रेशमी राणा, रामलाल नौटियाल, सुमन लाल, बलवीर रावत, रायचंद महर, सुभाष नौटियाल, अनिल राणा आदि ने खुशी जताई है। गांव वालों को उम्मीद है कि रविंद्र राणा भविष्य में और बड़ी सफलताएं हासिल करके देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here