हल्द्वानीः नशे के खिलाफ लोगों में जागरूकता लाने को लेकर हल्द्वानी में एक संस्था की ओर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, लेकिन मैराथन हंगामा और बवाल में बदल गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत किया. इतना ही नहीं मामले में पुलिस ने मैराथन आयोजनकर्ता पर 420 समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, हल्द्वानी के एक शख्स ने मैराथन दौड़ का आयोजन किया था. जिसमें भारी अव्यवस्था देखने को मिली. नैनीताल रोड पर आयोजित मैराथन में काफी संख्या में दूर-दूर से स्कूली छात्र पहुंचे थे. आरोप है कि छात्रों से ₹50 से लेकर ₹500 तक फीस भी ली गई. उन्हें रिफ्रेशमेंट से लेकर जीतने पर इनाम भी देने की बात कही गई, लेकिन यह व्यवस्था कहीं भी देखने को नहीं मिली. इतना ही नहीं दौड़ में शामिल कई बच्चे चोटिल भी हो गए. जिससे नाराज बच्चे और उनके परिजनों ने आयोजनकर्ता का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

जानकारी के मुताबिक, हल्द्वानी के एक शख्स ने मैराथन दौड़ का आयोजन किया था. जिसमें भारी अव्यवस्था देखने को मिली. नैनीताल रोड पर आयोजित मैराथन में काफी संख्या में दूर-दूर से स्कूली छात्र पहुंचे थे. आरोप है कि छात्रों से ₹50 से लेकर ₹500 तक फीस भी ली गई. उन्हें रिफ्रेशमेंट से लेकर जीतने पर इनाम भी देने की बात कही गई, लेकिन यह व्यवस्था कहीं भी देखने को नहीं मिली. इतना ही नहीं दौड़ में शामिल कई बच्चे चोटिल भी हो गए. जिससे नाराज बच्चे और उनके परिजनों ने आयोजनकर्ता का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया

वहीं, गुस्साए छात्र प्रदर्शन करते हुए नैनीताल रोड पर बैठ गए. जिसकी सूचना मिलते ही कोतवाली और भोटिया पड़ाव चौकी इंचार्ज कुमकुम धानिक भी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं. जहां पर उन्होंने बच्चों और उनके अभिभावक के साथ आयोजनकर्ता से बातचीत कर सभी को समझाने का प्रयास किया. इतना ही नहीं मामला कोतवाली तक जा पहुंचा. जिसके बाद आयोजनकर्ता ने कई बच्चों के फीस की रकम वापस लौटाई तो कई बच्चों की रकम नहीं लौटाई गई. जिस पर पुलिस ने आयोजनकर्ता को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया.

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए नैनीताल एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देश पर पुलिस ने आयोजनकर्ता के खिलाफ 420 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वरिष्ठ उप निरीक्षक विजय मेहता ने बताया कि मामला एक नाबालिग बच्ची की ओर से दर्ज कराया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here