देहरादून:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत आज विधानसभा मानसून सत्र में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व चंदन रामदास को बीजेपी के सभी सदस्यों ने श्रद्धांजलि देने के मामले पर मुखर हो गए हैं। उन्होंने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग और विधानसभा स्पीकर से संज्ञान लेने की अपील की है। हरीश रावत का कहना है कि कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन रामदास की श्रद्धांजलि के टेलीकास्ट को बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में अनेक प्रकार से लाइव दिखाया जा रहा है। यह चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

हरीश रावत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि राज्य की वर्तमान विधानसभा सत्र का पहला दिन स्वाभाविक रूप से मृतक सदस्य को श्रद्धांजलि दी जाएगी। चूंकि आज मृत सदस्य की विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में उनकी पत्नी चुनाव लड़ रही हैं, वहां वोट पड़ रहे हैं, विधानसभा सचिवालय को चाहिए कि वो श्रद्धांजलि शब्दों को रिकॉर्ड करे मगर उसको टेलीकास्ट न करे। सत्तारूढ़ दल द्वारा इस टेलीकास्ट को बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में अनेका नेक प्रकार से लाइव दिखाया जा रहा है। यह चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। माननीय विधानसभा अध्यक्ष जी से प्रार्थना है कि अध्यक्ष पद की निष्पक्षता के हित में सदन की करवाई का श्रद्धांजलि टेलीकास्ट तत्काल रुकवाया जाए। माननीय चुनाव आयोग से भी प्रार्थना है कि इस तथ्य का तत्काल संज्ञान लें।

बता दें कि आज बागेश्वर में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। यह सीट पूर्व विधायक चंदन रामदास के निधन के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। कांग्रेस की तरफ से बसंत कुमार और बीजेपी ने पार्वती दास को मैदान में उतारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here