देहरादून: उत्तराखंड पेपर लीक प्रकरण में हाकम सिंह समेत 23 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर मुकदमे में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। स्पेशल टास्क फोर्स की तरफ से कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। दरअसल, पेपर लीक प्रकरण को लेकर आरोपियों के खिलाफ मजबूत कानूनी कार्रवाई करने की कोशिश पुलिस की तरफ से की जाती रही। इसी कड़ी में इससे जुड़े मुख्य आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगाई गई है।

उत्तराखंड चर्चित पेपर लीक प्रकरण पर फिलहाल कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस पूरे मामले को एसटीएफ की तरफ से देखा जा रहा है, लिहाजा मजबूत कानूनी पैरवी और जांच के आधार पर आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की भी कोशिश हो रही है। इसी के तहत गैंगस्टर के मुकदमे में स्पेशल टास्क फोर्स की तरफ से चार्जशीट दाखिल की गई है। जिन आरोपियों पर चार्जशीट दाखिल की गई है उसमें प्रकरण के मुख्य आरोपी हाकम सिंह और 23 अन्य आरोपी शामिल हैं। इस मामले में स्पेशल गैंगस्टर कोर्ट में सुनवाई होगी। फिलहाल, मामले की सुनवाई 15 सितंबर को होनी है।

दरअसल, उत्तराखंड में पेपर लीक प्रकरण मामले में हाकम सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया है. इसके अलावा परीक्षा करने वाली कंपनी के मालिक से लेकर विभागों के कर्मचारी भी इसमें आरोपी बनाए गए। जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट हुई है उनमें हाकम सिंह रावत,संजीव कुमार चौहान, दीपक शर्मा, अंकित रमोला, चंदन सिंह मनराल, जगदीश गोस्वामी, केंद्र पाल सिंह, योगेश्वर राव, गौरव नेगी, हिमांशु कांडपाल समेत कुल 23 नाम शामिल हैं।

पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ की तरफ से करीब 60 लोगों की गिरफ्तारी की गई। इसमें हाकम सिंह का नाम मुख्य तौर पर सामने आया। परीक्षा करने वाली कंपनी के मालिक की भूमिका भी संदेश के घेरे में रही। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कुछ नकल माफिया जिसमें सैय्यद सादिक मूसा को भी मुख्य आरोपी बनाया गया। इस पूरे प्रकरण की विवेचना एसटीएफ की तरफ से पूरी की जा चुकी है। इसके बाद ही अब कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here