देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। पर्यटकों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई। पर्यटकों की बस गहरी खाई में गिरते ही यात्रियों के बीच मदद को चीख-पुकार निकली। सभी पर्यटक हरियाणा से उत्तराखंड के नैनीताल घूमने आए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पर्यटकों से भरी बस नैनीतताल जिले के कालाढूंगी रोड पर गहरी खाई में गिर गई। आपदा कंट्रोल रूम, नैनीताल द्वारा एसडीआरएफ-SDRF को नालनी के पास बस दुघर्टना की सूचना दी गई। बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ का दल राहत व बचाव के लिए रवाना हुआ।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीमें पोस्ट रुद्रपुर, नैनीताल व खैरना से तत्काल रेस्क्यू हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि उक्त बस में 32 लोग सवार थे जो हिसार, हरियाणा से नैनीताल घूमने हेतु आये हुए थे।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुचकर अन्य बचाव इकाइयों व स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान चलाया गया। बस के गहरी खाई में गिरने से करीब 18 घायल हो गए थे। एसडीआरएफ टीम के जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना गहरी खाई में उतकर घायलों को रेस्कयू किया।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। खबर लिखे जाने तक किसी भी यात्री की हादसे में जान नहीं गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here