देहरादून : चोरों ने तीन अलग-अलग जगहों पर चोरी की है। एक जगह पुलिसकर्मी के घर का ताला तोड़कर जेवरात चोरी हुई तो दूसरी जगह वसंत विहार थाना क्षेत्र में एक घर से चोरों ने लैपटॉप व नकदी उड़ा ले गए। वहीं, इसी क्षेत्र में डाक बांटने आए डाकिए की साइकिल चोरी हो गई। डाकिए की साइकिल में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी रखे हुए थे। पुलिस तीनों मामलों में जांच कर रही है।

चोरों ने आरटीसी हरिद्वार में तैनात जगमोहन राणा के घर धावा बोला था। उनका घर बालावाला चौकी के चकतुनवाला में स्थित है। यहां उनकी पत्नी रहती हैं, जो कि बीते चार नवंबर को ताला लगाकर अपने मायके चली गई थीं। दो दिन बाद जब वह लौटी तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने अंदर आकर लॉकर देखा तो वहां से सारे गहने चोरी थे। इन गहनों की कीमत करीब साढ़े चार लाख रुपये बताई गई है। एसओ रायपुर कुंदन राम ने बताया कि जगमोहन राणा की पत्नी शिवानी राणा की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाएगा।

वसंत विहार थाना क्षेत्र में अंशुल अग्रवाल का घर हिल व्यू कॉलोनी में है। गत तीन नवंबर को उनके घर में बने ऑफिस से चोरों ने लैपटॉप व 10 हजार रुपये नकद चोरी कर लिए। एअसो वसंत विहार महादेव उनियाल ने बताया कि अग्रवाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। कुछ सुराग मिले हैं। इसी के आधार पर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वसंत विहार थाना खेत्र में एक डाकिये की साइकिल चोरी हो गई। डाकिया प्रवीन कुमार ने बताया कि साइकिल में पार्सल व अन्य जरूरी डाक रखी थी। वह मंगलवार को श्रीदेव सुमन इलाके में डाक बांटने आए थे। एक घर के बाहर साइकिल खड़ी कर दी। इसके बाद आसपास के घरों में डाक देने के लिए चले गए। वहां से आकर देखा तो साइकिल वहां नहीं थी। प्रवीन कुमार ने एक युवक पर चोरी का शक जताया है। प्रवीन कुमार के मुताबिक साइकिल में टंगे बैग में कई बच्चों के कॉल लेटर भी थे। इस संबंध में उन्होंने वसंत विहार थाने में तहरीर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here