हरिद्वार:  कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से बाड़मेर-हरिद्वार के बीच स्पेशल ट्रेन संचालित की जाएगी। बाड़मेर से 26 नवंबर रविवार सुबह पांच बजे चलकर अगले दिन 27 नवंबर तड़के तीन बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

वहीं हरिद्वार से शाम साढ़े सात बजे चलकर अगले दिन 28 नवंबर शाम 5.40 पर बाड़मेर पहुंचेगी। सीनियर डीसीएम सुधार कुमार सिंह ने बताया कि हरिद्वार से चलकर यह ट्रेन दिल्ली, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, चुरू, रतनगढ़, जोधपुर, बालोतरा आदि स्टेशनों पर रुकेगी। 18 कोच की इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 12, जनरल चार और एसएलआर के दो कोच होंगे।

मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद राज कुमार सिंह ने शुक्रवार को ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस क्रम में शाम चार बजे डीआरएम इंस्पेक्शन कार कुछ देर के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर रुकी। जहां रेलवे के कुछ अधिकारी इंस्पेक्शन कार में सवार हुए। ऋषिकेश स्टेशन के निरीक्षण के बाद डीआरएम इंस्पेक्शन कार शाम पौने सात बजे हरिद्वार से मुरादाबाद के लिए गुजरी।

लक्सर में प्रस्तावित रेल अंडर ब्रिज वादों, घोषणाओं व दावों के बीच उलझ कर रह गया है। हरिद्वार-पुरकाजी हाईवे पर पड़ने वाले रेलवे क्रॉसिंग को वर्ष 2010 में फ्लाईओवर के निर्माण के बाद बंद कर दिया गया था। तब से लेकर अब तक यहां पर अंडर ब्रिज की मांग की जा रही है। लेकिन, इसे लेकर स्थानीय प्रशासन एवं रेलवे विभाग दोनों ही गंभीर नहीं है। जिसके चलते बीते सालों में रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here