नैनीताल :पर्यटन नगरी नैनीताल के घतगढ़ क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा. हादसे में 2 महिला पर्यटकों की मौत हो गई. जबकि 20 पर्यटक घायल हो गए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे का कारण टेंपो ट्रैवलर का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है.

यूपी के नोएडा से नैनीताल घूमने आए पर्यटकों का टेंपो ट्रैवलर रविवार को घतगढ़ क्षेत्र में ब्रेक फेल होने से गहरी खाई में जा गिरा. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी और खाई में उतरकर घायलों को बचाने का कार्य शुरू किया. कुछ देर बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस और एसडीआरएफ ने घायलों को खाई से निकालकर नजदीकी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां कुछ घायलों का इलाज चल रहा है और कुछ को अन्य अस्पतालों के लिए रेफर किया गया है. हादसे में जया और शिवानी नाम की दो पर्यटकों की मौत हो गई.

जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी नंदन सिंह रावत ने बताया नोएडा के 22 सदस्य पर्यटक शनिवार को घूमने के लिए नैनीताल पहुंचे थे, जो देर शाम नैनीताल से घूमकर वापस नोएडा की तरफ लौट रहे थे. नंदन सिंह रावत का कहना है कि वाहन चालक उमेश कुमार के बताया कि घतगढ़ के पास अचानक टेंपो ट्रैवलर के ब्रेक फेल हो गए और खाई में पलट गया.

फिलहाल सभी घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में एक महिला की मौत गर्दन कट जाने से जबकि दूसरी महिला की मौत वाहन के नीचे दबने से हुई. नंदन सिंह रावत ने बताया घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी गई है. साथ ही घटना की जांच की जा रही है.

घायल: शिखा, अभिरोम, छवि, प्राची, मुस्कान, नवनीत, सागर, प्रियांशु, गणेश, अभिनव, विशाल, बॉबी, दीपक, विष्णु, पारस, पवन, सुमित, मुकेश, आदर्श, उमेश कुमार (चालक)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here