देहरादून : राजधानी दून में आयोजित होने वाले दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कॉलेज व स्कूल के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे में इन दो दिनों में जिले के चार ब्लॉक के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र समेत उच्च शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

देहरादून के मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि निवेशक सम्मेलन में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रूट में बदलाव किया गया है। इन रूटों पर कई स्कूल व कॉलेज हैं। ऐसे में छात्रों के साथ अभिभावकों को कोई परेशानी से बचाने के लिए दो दिन की छुट्टी का आदेश जारी किया गया है। जिले के डोईवाला, रायपुर, सहसपुर और विकासनगर ब्लॉक के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और उच्च शिक्षण संस्थान आज और कल बंद रहेंगे। मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया, इस संबंध में सभी चार ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी व उप शिक्षा अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है।

आज (शुक्रवार को) एनएमएमएसएस डॉ. शिवानंद नौटियाल एवं राज्य योग्यता श्रीदेव सुमन छात्रवृत्ति परीक्षा भी है। इसके लिए जिले के विभिन्न स्कूल व कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। ऐसे में परीक्षा केंद्र जाते समय चेकिंग में रोके जाने पर प्रतिभागियों को प्रवेशपत्र दिखाना होगा। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि परीक्षाओं की तिथि पहले ही निर्धारित थी। अभ्यर्थियों को इस दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। प्रवेश पत्र दिखाने पर अभ्यर्थियों को मार्गों में प्रवेश दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here