कोटद्वार: राजौरी पुंछ में आतंकियों से लोहा लेते हुए 28 वर्षीय सेना के जवान गौतम सिंह भी शहीद हुए हैं. गौतम सिंह आर्म्ड रेजीमेंट में तैनात थे. गौतम सिंह 2014 में गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए थे. शहीद गौतम कोटद्वार के शिवपुर इलाके के रहने वाले थे. 11 मार्च को उनकी शादी होने वाली थी.

गुरुवार को सेना प्रवक्ता ने गौतम के शहीद होने की सूचना दी. गौतम के छोटे भाई राहुल कुमार ने बताया सेना की ओर से देर रात 12 बजे उन्हें शहादत की सूचना मिली. बताया गया कि आंतकी ग्रेनेड हमले में गौतम शहीद हो गये हैं. गौतम के पिता का दो वर्ष पूर्व देहान्त हो चुका है. गौतम अपने पीछे दो बहनें व दो भाई और मां को छोड़कर गये हैं.

गौतम की शहादत की खबर के बाद से ही क्षेत्र में गम का माहौल है. गौतम के परिवार में भी कोहराम मचा हुआ है. शहीद जवान गौतम के घर गांव व रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है. बता दें बीते शनिवार ही गौतम छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटे थे. 11 मार्च को गौतम की शादी होनी थी. जिसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही थी. इसी बीच गौतम के शहीद होने की खबर आ गई. जिसने सभी को तोड़कर रख दिया है.

बता दें पुंछ के राजौरी में बीते रोज आतंवादियों ने घात लगाकर सेना की दो गाड़ियों पर हमला किया. घटना के अंजाम देने वाले आतंकी भारी हथियारों से लैस थे. आतंकियों ने सेना की गाड़ियों पर जमकर फायरिंग की, जिसके बाद सेना ने भी जवाबी फायरिंग की. इस फायरिंग में सेना के 4 जवान शहीद हो गये, जबकि तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सेना की गाड़ियां थानामंडी सूरनकोट क्षेत्र में एक संयुक्त चेकिंग अभियान के लिए पहुंची थी. गुरुवार दोपहर 3.45 मिनट पर सेना की गाड़ियां ऑपरेशन साइट पर पहुंची थी. वाहनों के पहुंचते ही आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें चार जवान शहीद हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here