थराली: जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद जवान बीरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर लिया गया है। इस मौके पर जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। वहीं, पूरा नारायणबगड़ ‘भारत माता की जय’ और ‘चमोली के लाल शहीद वीरेंद्र सिंह अमर रहे’ के नारों से गूंज उठा।

गौर हो कि बीती 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ के राजौरी सेक्टर में सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए और 2 घायल हो गए। शहीद होने वाले जवानों में उत्तराखंड के दो जवान गौतम कुमार और बीरेंद्र सिंह भी शामिल थे। गौतम कुमार पौड़ी जिले के कोटद्वार के रहने वाले थे। जबकि, बीरेंद्र सिंह चमोली जिले के नारायणबगड़ के बमियाला गांव के रहने वाले थे।

नायक बीरेंद्र सिंह 15 गढ़वाल रायफल में तैनात थे। आज उनके पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान से गौचर लाया गया। जहां से सड़क मार्ग के जरिए बीरेंद्र के पार्थिव शरीर को नारायणबगड़ लाया गया। जहां जवान के पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिजन बिलख उठे और लिपट कर रो पड़े। नारायणबगड़ इंटर कॉलेज मैदान में शहीद बीरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। सेना के उच्चाधिकारियों, चमोली पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, थराली विधायक भूपालराम टम्टा समेत अन्य लोगों ने पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद नारायणबगड़ में पिंडर नदी के तट पर सैन्य सम्मान के साथ शहीद सैनिक नायक बीरेंद्र का अंतिम संस्कार किया गया। बीरेंद्र को मुखाग्नि आईटीबीपी में तैनात उनके बड़े भाई धीरेंद्र सिंह ने दी। नायक बीरेंद्र सिंह अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, 3 और 5 साल की दो बेटियों को छोड़ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here