चमोली : नशा तस्कर और ड्रग्स से जुड़ी सैकेड़ों खबरें आपने पढ़ी होंगी। जिसमें कभी रोडवेज की बस , तो कभी बाइक और कार से नशे की तस्करी की जाती है। आज हम आपको ऐसे नशा तस्कर के बारे में बताने जा रहे हैं जो हेलीकॉप्टर से नशे की तस्कर करता था। मामला उत्तराखंड के सीमांत जिले चमोली का है। यहां चमोली पुलिस ने एक नशा तस्कर को 07.05 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ में नशा तस्कर ने बताया वह देहरादून से हेलीकॉप्टर के जरिये नशे की तस्करी करता है।

बता दें ड्रग फ्री देवभूमि के लिए उत्तराखंड पुलिस लगातार अभियान चला रही है। इसके लिए सभी जिलों की पुलिस दिन रात काम कर रही है। इसी कड़ी में चमोली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। चमोली की गौचर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक नशा तश्कर को गिरफ्तार किया। नशा तस्कर का नाम आलोक थपलियाल पुत्र राजेंद्र प्रसाद थपलियाल निवासी वार्ड नंबर 7 द्रोणागिरी गौचर है। नशा तस्कर की गिरफ्तापी गौचर हवाई पट्टी के पास से हुई है। नशा तस्कर के पास से 07.05 ग्राम स्मैक बरामद हुई है।

स्मैक बरामद होने के बाद पुलिस ने नशा तस्कर से पूछताछ की। जिसमें उसने जो भी बताया उससे पुलिस भी हैरान रह गई। नशा तस्कर आलोक ने बताया वह देहरादून से हेलीकॉप्टर के जरिये गौचर तक स्मैक की तस्करी करता है। देहरादून से लाई गई स्मैक को वह गौचर में रेलवे कंपनी में लोगों को ऊंचे दामों पर बेचता है।

स्मैक बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर नशा तस्कर के खिलाफ कोतवाली कर्णप्रयाग में मुकदमा दर्ज किया गया है. नशा तस्कर पूर्व में भी थाना कर्णप्रयाग में मु.अ.सं- 58/2022, धारा 8/21NDPS Act के तहत अभियोग पंजीकृत है। आरोपी को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here