ऋषिकेश: शहर की फुटकर सब्जी मंडी में संदिग्ध परिस्थितियों में करीब एक दर्जन दुकानों में आग लग गई। आग लगने से सभी दुकानें जलकर राख हो गई हैं। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। गनीमत यह रही कि आग पक्की दुकानों तक नहीं पहुंची। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। आधी रात की इस घटना के बाद दुकानदारों में दहशत बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक रात करीब 1:45 बजे स्थानीय लोगों ने फुटकर सब्जी मंडी की दुकानों में आग की लपटे उठती हुई देखी। मंजर देख तत्काल घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौका मुआयना किया है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे दुकानदारों में दहशत बनी हुई है।

दुकानदारों ने बताया कि 31 दिसंबर को कृषि उत्पादन मंडी समिति बंद रहती है। इसलिए उन्होंने अपने-अपने दुकानों पर नए साल के हिसाब से काफी साग सब्जियां भरी थी। जो जलकर राख हो गई हैं। लाखों रुपए का नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने में उनको काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि आग लगने की क्या वजह रही इसका पता लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here