देहरादूनः भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने सूची जारी करते हुए यूपी और उत्तराखंड के लिए राज्यसभा उम्मीदवारों ने नामों का ऐलान किया है। भाजपा ने यूपी से 7 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया है। जबकि उत्तराखंड से 1 राज्य सभा सीट के लिए महेंद्र भट्ट के नाम का ऐलान किया है। राज्यसभा सांसद के तौर पर अनिल बलूनी का कार्यकाल खत्म होने के बाद चुनाव के तहत भाजपा ने उत्तराखंड राज्यसभा उम्मीदवार महेंद्र भट्ट का नाम घोषित किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए एक बार फिर चौंकाया है। भाजपा ने उत्तराखंड से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का नाम घोषित किया है। इससे पहले महेंद्र भट्ट चमोली के बदरीनाथ विधानसभा सीट से विधायक भी रहे चुके हैं। हालांकि, 2022 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वर्तमान में महेंद्र भट्ट बतौर उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

महेंद्र भट्ट 1991 से 1996 तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में रहे। इस दौरान वह सहसचिव थे। इसके बाद 1994 से 1998 तक वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विभाग संगठन मंत्री टिहरी रहे। 1998 से 2000 तक वे भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश सचिव रहे। 2000 से 2002 तक वे भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश महासचिव रहे। 2002 से 2004 तक वे भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्‍यक्ष रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here