हल्द्वानी : नैनीताल जिले के हल्द्वानी स्थित बनभूलपुरा की जिस जमीन को नगर निगम अवैध कब्जे से छुड़ाना चाहता था, उस अभियान का नेतृत्व नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय कर रहे थे। उपद्रव और हिंसा से एक सप्ताह पहले जब नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय अपने लाव लश्कर के साथ जब जमीन सील करने गए थे तो तब अवैध कब्जे का आरोप अब्दुल मलिक उनसे उलझा था. तब नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले अब्दुल मलिक को जेल भेजने की चेतावनी भी दी थी। लेकिन अब्दुल मलिक ने सरकारी जमीन खाली करने की जगह भीषण उपद्रव करा दिया।

अब जब बनभुलपुरा उपद्रव और हिंसा की आग धीरे-धीरे शांत हो रही है तो इसी दौरान हल्द्वानी के नगर आयुक्त रहे पंकज उपाध्याय की भी शहर से विदाई हो गई है। पंकज उपाध्याय को नगर आयुक्त पद से तबादला कर कुमाऊं मंडल विकास निगम का महाप्रबंधक बनाया गया था। लेकिन इससे पहले कि वो केएमवीएन का चार्ज संभालते उन्हें दूसरे जिले में ट्रांसफर कर दिया गया है।

उधमसिंह नगर के अपर जिलाधिकारी बने पंकज: अब पंकज उपाध्याय उधमसिंह नगर के अपर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभालेंगे। उधर दूसरी तरफ उधमसिंह नगर जिले में मुख्य विकास अधिकारी के तौर पर काम कर रहे आईएएस अधिकारी विशाल मिश्रा को नगर निगम हल्द्वानी में आयुक्त की जिम्मेदारी दे दी गई है। हल्द्वानी में हुई हिंसा के बीच नगर आयुक्त के पद से हटाए जाने के इस आदेश को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि पंकज उपाध्याय को लेकर लोगों में आक्रोश था। ऐसे में लोगों के इस आक्रोश को काम करने के लिए पंकज उपाध्याय को इस पद से हटाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here