देहरादून : थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। वहीं जवाबी फायरिंग में सहारनपुर के कुख्यात बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर के पैर पर दो गोली लगी और बदमाश एहसान के पैर में एक गोली लगी है। सूचना मिलते ही एसएसपी अजय सिंह भी मौके पर पहुंचे। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा घायल कांस्टेबल और दोनों घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

बता दें कि थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र के आशारोड़ी पर बीती देर रात चेकिंग के दौरान देहरादून से सहारनपुर की ओर जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी को पुलिस द्वारा बैरिकेटिंग लगाकर रोकने की कोशिश की तो चालक ने गाड़ी दौड़ा दी। पुलिस ने किसी तरह गाड़ी रोकी तो मौके से दो बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। लेकिन मौके से दो बदमाश फरार हो गए। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों का पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान कांस्टेबल प्रदीप के पैर में गोली लग गई। घटना की जानकारी पर एसएसपी देहरादून द्वारा टीमें गठित कर तत्काल बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। उसके बाद नाकाबंदी के दौरान बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। वहीं जवाबी फायरिंग में सहारनपुर के कुख्यात बदमाश फैजान उर्फ फिल्टर के पैर पर दो गोली लगी और बदमाश एहसान के एक गोली लगी है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि आरोपी फैजान उर्फ फिल्टर निवासी फतेहपुर सहारनपुर 5 हजार रुपए का इनामी बदमाश है। जिस पर 15 से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी पर 2 साल पहले भी सहारनपुर पुलिस पर फायरिंग करने का मुकदमा दर्ज हैं और आरोपी फैजान साल 2012 से वांटेड चल रहा है।

आरोपी शमीम पर 12 मुकदमे हैं और आरोपी एहसान पर 4 मुकदमे दर्ज हैं। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, तमंचे बरामद किए। साथ ही घायल पुलिस कांस्टेबल और बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटनास्थल का निरीक्षण किया गया और घायल कांस्टेबल की हॉस्पिटल जाकर स्वास्थ्य की जानकारी ली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here