देहरादून: उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत जहां भाजपा के तमाम स्टार प्रचारकों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है, वही आज यानी 14 अप्रैल को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दो स्थानों पर रोड शो व जनसभाएं करेंगे।

योगी की जनसभा से पहले पौड़ी गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदिया ने योगी आदित्यनाथ और खुद को “गुरु भाई” बताया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। गणेश गोदियाल ने कहा कि योगी आदित्य नहीं चाहते हैं कि मैं गणेश गोदियाल का विरोध करूं, लेकिन उनके ऊपर पार्टी का दबाव है। इसलिए वह स्टार प्रचारक के तौर पर श्रीनगर में भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगने आ रहे हैं।

गणेश गोदियाल यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, उत्तराखंड के दो पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाने में भी अनिल बलूनी का योगदान रहा है। जो पौड़ी गढ़वाल से भाजपा के प्रत्याशी हैं। कहा कि अब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुर्सी में भी छेद करने में लगे हुए हैं।

गणेश गोदयाल ने योगी को संदेश देते हुए कहा है कि आप गुरु गोरखनाथ के चेले हैं और मैं बाबा केदारनाथ का चेला, गुरु गोरखनाथ का चेला और केदारनाथ का चेला, “हम दोनों गुरु भाई” हैं। भाजपा ने जिन्हें पौड़ी गढ़वाल सीट अपना प्रत्याशी बनाया है वह अमित शाह का चेला है।गणेश गोदियाल ने पौड़ी गढ़वाल की जनता से अपील की है कि अब आपके सामने दो प्रत्याशी हैं एक केदारनाथ का चेला है व दूसरा अमित शाह का चेला। यह अब आपको तय करना है कि आप किसे चुनते हैं।

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर सबसे ज्यादा चर्चा पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर हो रही है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल व भाजपा से अनिल बलूनी चुनावी रण में खड़े है। राजनीतिक जानकारों की माने तो कांटे की टक्कर इसी सीट पर दिखाई दे रही है। हालांकि 17 अप्रैल को चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम जाएगा और 19 अप्रैल को सभी प्रत्याशियों की किस्मत का ताला EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में बंद होगा, जो आगामी 4 जून को खुलेगा। 4 जून को यह स्पष्ट हो जाएगा की जनता ने भरोसा किस प्रत्याशी की बात पर किया है। मालूम हो कि उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 56 प्रत्याशी चुनावी रण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here