बाजपुर  : ऊधम सिंह नगर में शुक्रवार को दिल दहला देने वाली घटना हो गई। इसने हर किसी को गम में डुबो दिया। जिले के बाजपुर में दोपहर के वक्त खेलते वक्त पानी से भरी बाल्टी में एक बच्ची गर गई, जिससे उसी बाल्टी में डूबने से उसकी मौत हो गई। बच्ची डेढ़ साल की थी। काफी देर बाद स्वजनों का ध्यान उधर गया तो उनमें कोहराम मच गया। घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।

ग्राम महेशपुरा निवासी रूपबसंत सैनी की डेढ़ वर्षीय बेटी मानवी घर के आंगन में खेल रही थी। इसी बीच वह आंगन में रखी पानी से भरी बाल्टी के पास पहुंच गई और पानी से खेलने लगी। इसी दौरान वह अचानक बाल्टी में गिर गई और बाल्टी में भरे पानी में डूब गई।

पिता रूपबसंत ने बताया कि वह अपनी सब्जी की दुकान पर गया था, जबकि उसकी पत्नी रानी घर की छत पर गोबर के उपले बनाने के लिए गई थी। परिवार की अन्य महिलाएं कुछ दूरी पर स्थित दूसरे घर में काम करने गई थी, जबकि भाई मजदूरी करने के लिए बाहर गए थे। इसी बीच मेरी डेढ़ वर्षीय बेटी मानवी खेलते हुए आंगन में पानी से भरी बाल्टी के पास पहुंच गई और बाल्टी में गिर गई। पास में सो रहे बड़े भाई देव ने जब उठकर देखा तो उसकी बहन बाल्टी में पड़ी थी।

रूपबसंत ने बताया कि बेटे देव ने तुरंत अपनी मां को सूचना दी और मां ने आकर मासूम बच्ची को अचेतावस्था में बाल्टी से बाहर निकाला, जिसे आनन फानन में ही अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे से परिवार में मातम छाया हुआ है। अचानक बेटी की मौत के बाद से सदमे में पहुंची मां का रो-रो कर बुरा हाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here