देहरादून: आज सुबह शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर उनके देहरादून आवास पर अंतिम दर्शन के लिए पहुंच गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी के परिजनों की हर संभव मदद करेगी।

शहीद के परिजनों की हर संभव मदद…

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए भीड़ जमा हो गई। इसके बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार शहीद के परिजनों की हर संभव मदद करेगी। राज्य सरकार शहीद की पत्नी को उनकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी देगी।

श्रीनगर से विशेष विमान से पार्थिव शरीर को…

शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम दून लाया गया। श्रीनगर से विशेष विमान से पार्थिव शरीर को जौलीग्रांट लाया गया।इसके बाद सेना के वाहन से मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। जहां से आज सुबह पार्थिव शरीर को शहीद के अंबीवाला स्थित घर पर लाया गया।

आठ जनवरी को ड्यूटी के दौरान एवलांच…

आपको बता दे कि हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी सेना की 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। वह बारामुला के गुलमर्ग इलाके में तैनात थे। आठ जनवरी को ड्यूटी के दौरान एवलांच आने से वह फिसलकर पाकिस्तान की सीमा की तरफ गिर गए थे। सेना ने काफी दिनों तक रेस्क्यू किया लेकिन उनका पता नहीं चल पाया था।

15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने…

जिसके बाद 21 मई को सेना ने उन्हें बैटल कैजुल्टी मानते हुए शहीद घोषित कर दिया था। आठ माह बाद 15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उनका शव बरामद किया था। तब से सेना के श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में रखा गया था। बुधवार शाम सवा पांच बजे उनके पार्थिव शरीर को एयरफोर्स के विशेष विमान से श्रीनगर से लाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here