सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके घर काम करने वाले दीपेश सावंत को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) गिरफ्तार कर सकती है। दीपेश से पूरी रात पूछताछ हुई है। इसी मामले एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया। आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से उन्हें एनसीबी की कस्टडी में भेजा जा सकता है।

मुंबई के लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल में शोविक और मिरांडा का मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है। इससे पहले उनका कोविड टेस्ट किया गया। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इस बीच, सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा वाले घर पर पहुंची है। सुशांत की बहन मीतू सिंह भी यहां मौजूद हैं।

आज ही एनसीबी रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है। सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक यह नकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि अभिनेत्री की गिरफ्तारी भी लगभग तय है।

शुक्रवार की सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर रिया और मिरांडा के घर पर छापे के साथ शुरू हुई एनसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई अभी भी जारी है। इसके अलावा सुशांत केस में सीबीआई जांच का आज 16वां दिन है। सुशांत कें संपर्क में रहे कुछ और लोगों को आज डीआरडीओ ऑफिस बुलाया जाएगा।

ड्रग्स पैडलर से शोविक के संपर्क के मिले सबूत…

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान, बासित परिहार और जैद से शोविक का सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

मिरांडा और जैद के बीच संपर्क भी साबित हुआ…

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। मिरांडा को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग्स सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि शोविक ने इसके लिए नगद पैसे दिए थे।

मिरांडा की पत्नी हाल जानने के लिए एनसीबी ऑफिस पहुंची…

इसी बीच गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद मिरांडा के वकील और पत्नी एनसीबी के ऑफिस पहुंच गए। मिरांडा के वकील ने मीडिया को बताया कि उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है। वे केवल यह जानने आए हैं कि मिरांडा पर क्या आरोप हैं और उन्हें किस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एनडीपीएस की इन धाराओं के तहत गिरफ्तारी…

इस बीच एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शोविक और मिरांडा पर इंडियन और फॉरेन करेंसी से ड्रग्स खरीदने का आरोप है। टेक्निकल एविडेंस के बाद दोनों को अरेस्ट किया गया है। जो सबूत मिले उन्हें शोविक और मिरांडा नकार नहीं सके। दोनों को ऑफेंसेज ऑफ ड्रग्स कंजम्पशन, अरेंजिंग प्रोक्योरिंग ड्रग जैसे एनडीपीएस के सेक्शन 20बी, 28 और 29 के तहत अरेस्ट किया गया है। इसके बाद 27ए सेक्शन भी इसमें शामिल हैं।

सुशांत की बहन ने भगवान को कहा शुक्रिया…

शोविक की गिरफ्तारी पर सुशांत के परिवार की पहली प्रतिक्रिया आई है। अभिनेता की बहन श्वेता ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘बहुत अच्छा कर रहा है एनसीबी…भगवान का शुक्र है, हम सभी का सच की दिशा में ऐसे ही मार्गदर्शन करते रहें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here