देहरादून: पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है और उत्तराखंड भी इसकी चपेट में है। जहां उत्तराखंड में शुरुवाती दौर में कोरोना का प्रकोप कम था, वही उत्तराखंड में 6 महीने में संक्रमितों की संख्या 27 हज़ार के पास हो गई है। संक्रमण को काबू में करने के लिए अब एक बार फिर लॉकडाउन करने की मांग उठने लगी है हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इससे सहमत नहीं हैं।

15 मार्च को उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। उसके बाद से अब तक बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक 1061 केस सामने आए। 6 महीने में संक्रमित लोगों की संख्या 27 हजार के आकंड़े को पार कर चुकी है। साढ़े आठ हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़े:उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, तीन लोगों की मौत,1 घायल

कोरोना की चपेट में सबसे अधिक चार जिले हरिद्वार, देहरादून, ऊधम सिंह नगर और नैनीताल हैं। ऐसे में अब एक बार फिर लॉकडाउन की मांग जोर पकड़ने लगी है। भाजपा के राजपुर से विधायक खजानदास और बदरीनाथ से विधायक महेंद्र भट्ट का कहना है कि एक बार फिर से लॉकडाउन किया जाना चाहिए ताकि स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके।

वहीं दूसरी ओर डीजी हेल्थ अमृता उप्रेती का कहना है कि बढ़ता संक्रमण एक चैलेंज तो है लेकिन लॉकडाउन समाधान नहीं है। पूरी सतर्कता के साथ इसको फेस करना ही एकमात्र रास्ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here