काशीपुर: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इकबालपुर और काशीपुर के गन्ना किसानों के मुद्दे को त्रिवेंद्र सरकार के सामने उठाया है। हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र से इन किसानों को भुगतान करने की मांग की है।

इस संबंध में हरीश रावत अपने फेसबुक पेज पर लिखते हैं- त्रिवेंद्र सिंह जी, आपने 193 करोड़ रुपया गन्ना किसानों के बकाया का स्वीकृत किया, देर में आये वो भी आधे ही दुरुस्त आये। क्यों बुढ़ापे में मेरा फजीता करवा रहे हो! इकबालपुर का भी रास्ता निकालो, वहां के किसानों ने आपकी और मेरे घर की भैंस नहीं चुराई है, उन्होंने गन्ना पैदा किया है, बेचा है, उसका मूल्य उन किसानों को अदा हो, यह आपका, हमारा, सबका कर्तव्य है।

#त्रिवेंद्र_सिंह जी, आपने 193 करोड़ रुपया #गन्ना_किसानों के बकाया का स्वीकृत किया, देर में आये वो भी आधे ही दुरुस्त आये,…

Posted by Harish Rawat on Wednesday, September 9, 2020

काशीपुर चीनी मिल जिसमें हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ आप सुप्रीम कोर्ट चले गये हैं जो मेरी नजर में उचित नहीं है, मगर चलिये कोर्ट के निर्णय तक किसान को प्रतीक्षा करने के लिये हम नहीं कह सकते हैं, वहां की केन सोसायटी का जो पैसा बाकी है, सरकार उसका भुगतान कर दे, जो किसानों व मजदूरों का बकाया है उसका भुगतान कर दे और जब चीनी मिल की प्रॉपर्टी से वो पैसा वसूल हो जायेगा, तो उसका भुगतान काट ले और यदि सरकार पूर्ण भुगतान नहीं दे सकती है, तो आधा-अधूरा दे दे, मगर काशीपुर के किसान भी वर्षों से तरस रहे हैं, कोई रास्ता उनकी मदद का भी निकलना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here