देहरादून: उत्तराखंड भाजपा ने लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्याल को नोटिस जारी किया है । जिसका जवाब विधायक को 7 दिन के अंदर देना होगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विधायक फर्त्याल को एक हफ्ते के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा। जो जवाब आएगा उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायक फर्त्याल ने सदन और सदन से बाहर जिस भाषा को प्रयोग किया वह अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।

दरअसल उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बीती 23 सितंबर को लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर से संबंधित मामला उठाते हुए कार्यस्थगन (नियम-58) की सूचना दी। हालांकि, पीठ ने इसका संज्ञान नहीं लिया। अलबत्ता, विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधने में देर नहीं लगाई। विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल लंबे समय से टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर में घपले को लेकर मुखर हैं। पूर्व में वह इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और सीएम को पत्र भेज चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देख WHO ने जताई चेतावनी

पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता के तौर पर लिया है और पूरन सिंह को नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस में उनसे कार्य स्थगन के प्रस्ताव लाने की वजह पूछी गई है। पूरन सिंह फर्त्याल को सात दिनों के भीतर इस नोटिस का जवाब देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here