देहरादून: उत्तराखंड के सबसे बड़े घोटाले छात्रवृति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले दलित एक्टिविस्ट पंकज लांबा की गोली लगने से मौत हो गई। पंकज लांबा ने छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश कर पूरे उत्तराखंड में खलबली मचा दी थी। जिसमें कई जाने-माने कॉलेजों के नाम पर फर्जी छात्रवृत्ति घोटाले में सामने आए थे।

जानकारी के अनुसार टिहरी विस्थापित कॉलोनी में लांबा पार्टी कर रहे थे, जिसमें दो नाबालिग लड़कियां भी पार्टी में शामिल थी। लड़कियां पंकज लांबा के ही घर पर किरायदार हैं। जिनमें से एक लडक़ी को पंकज लांबा ने अपनी पिस्टल पकड़ा दी। जिसके बाद नाबालिग लड़की ने गोली चला दी और गोली पंकज लांबा की गर्दन में जा लगी।

ये भी पढ़ें: अब WhatsApp पर ही मिल जाएगी ट्रेन की लाइव लोकेशन, सहित सभी जरूरी जानकारी

हालांकि बताया जा रहा है कि पिस्टल खाली कर दी गई थी परंतु पिस्टल के एक चैम्बर में गोली फंसी होने के कारण ये हादसा हो गया। इस बात का अंदाजा लड़की को नहीं हुआ और लड़की ने पिस्टल का ट्रिगर दबा दिया और गोली पंकज लांबा की गर्दन में जा लगी। उनको तुरंत अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि दोनों लड़कियों के पिता दिल्ली में रहते हैं। जिनकी दूसरी शादी होने के बाद दोनों लड़कियों को हरिद्वार में किराए के मकान में रखा हुआ था। पंकज लांबा जाने माने दलित एक्टिविस्ट थे और उत्तराखंड का अब तक का सबसे बड़ा छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश किया था। जिसके लिए इन्होंने कड़ा संघर्ष किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here