देहरादून – उत्तराखंड में कोरोना के चलते सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे इस बीच बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही हो रही है और काफी समय से अभिभावक ये टक टकी लगाए थे कि सरकार आखिर स्कूल कब खोलेगी।

इसी बीच उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने स्कूलों को लेकर बयान दिया है कि उत्तराखंड में स्कूलों को केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार ही खोला जाएगा। साथ ही उन्होंने अभिभावकों की सहमति को अनिवार्य शर्त रखने की बात कही है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि वर्तमान में छात्रों की सुरक्षा सबसे पहले है। इसलिए देखा जाएगा जब हालात सामान्य होंगे तभी स्कूल खोले जाएंगे। आगे भी सरकार और अभिभावक मिलकर ही तय करेंगे। फिलहाल स्कूलों में अवकाश हैं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भविष्य में दोनों प्रकार की संभावनाओं के आधार पर पढ़ाई सुचारु रखने की कार्य योजना बनाई जाए। जो छात्र ऑनलाइन माध्यम से जुड़ रहे हैं, उन्हें ऑनलाइन माध्यम से और बेहतर सुविधा दी जाए। वही जो ऑनलाइन सिस्टम से नहीं जुड़ पाए, उनके लिए भी प्रभावी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि प्रदेश सरकार ने 2 नवंबर से बोर्ड परीक्षा वाली 10 और 12 वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिया है। लेकिन छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here