कोटद्वार : नगर निगम कोटद्वार के मवाकोट में मकर सक्रांति के अवसर पर गेंद मेला विधिविधान के साथ मनाया गया। गुरूवार दोपहर के बाद खेली गई पारम्परिक गिन्दी को कोटद्वार के कौथगेरों ने जीता।

शंकरदत्त जोशी गेंद मेला आयोजन समिति द्वारा इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए औपचारिक रूप से मनाने का निर्णय लिया था। आयोजन समिति द्वारा गेंद मेले के दिन प्रात: मेलास्थल पर पारम्परिक ध्वजा का पूजन कर गिन्दी का अभिनंदन किया गया। इसके बाद दोपहर को पारम्परिक रूप से गिन्दी खेल खेला गया। जिसमें कोटद्वार के कौथगर मोटाढ़ाक के कौथगेरों को हराकर गिन्दी को अपने पाले में लाकर विजयी हुए।

मेला समिति ने विजयी कौथगरों को ट्रॉफी भेंट कर युवाओं से उत्तराखंड की इस गौरवशाली परम्परा के संरक्षण और संवर्धन में आगे आने का आह्वान किया। मेला समिति ने इससे पूर्व कोविड संक्रमण से देशवासियों को बचाते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले कोरोनावीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके योगदान का स्मरण किया।

इस मौके पर भाजपा नेता राज गौरव नौटियाल, आयोजन समिति के अध्यक्ष शशिकांत जोशी, संरक्षक हरेन्द्र मणि जोशी, सुभाष कोठारी,प्रमोद डोबरियाल,पार्षद दीपक लखेड़ा, प्रमोद बहुखंडी, राजेश रावत, पितृशरण जोशी, श्रीकांत जोशी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here