देहरादून : अयोध्या में श्री राम का मंदिर हिन्दू भावनाओं का मंदिर है। मन्दिर के पुनः निर्माण के लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। कई पीढियां इस सपने को देखते देखते दुनिया से चली गई। 492 वर्षो के संघर्ष के बाद अब यह मौका आया है जब भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। मन्दिर निर्माण में प्रत्येक हिन्दू का सहयोग हो समर्पण हो, इसके लिए राम भक्तो को टोलियां घर घर जाकर समर्पण निधि एकत्र कर रही है।

मकर संक्रति से पूरे देश मे मन्दिर के पुनः निर्माण के लिए समर्पण निधि संग्रह अभियान का प्रारम्भ होने जा रहा है। आज इसके निमित्त हरकी पौड़ी पर माँ गंगा के पावन तट पर गंगा पूजन के साथ समर्पण संग्रह साहित्य का भी पूजन किया गया है। कार्यक्रम पर पर भाव विभोर होते 108 महंत कृष्णागिरी ने कहा कि हमने राम मंदिर आंदोलन का प्रतिभाग किया था और आज देहरादून से मन्दिर निर्माण के लिए निधि संग्रह अभियान का प्रारम्भ हो रहा है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर से राष्ट्र मन्दिर बने इसके लिए प्रत्येक हिन्दु का समर्पण जरूरी है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में जन जन की सहभागिता रही थी इसके पुनः निर्माण में भी जन सहभागिता हो। संघ परिवार के आह्वान पर सभी युवा अनुसागिंक संगठनों व विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के संयोजन में हजारों युवाओं मातृशक्ति की संख्यात्मक रथयात्रा लॉर्ड वेंकटेश्वरा वेडिंग पॉइंट से प्रारंभ होकर घंटाघर पलटन बाजार हनुमान चौक सहारनपुर चौक कावली रोड होते हुए हिंदुओं नेशनल इंटर कॉलेज पर समाप्त हुई जहां पर सभी का आभार व धन्यवाद विभाग प्रचारक भगवती प्रसाद ,महानगर प्रचारक विजय कुमार, प्रवीण जैन व महानगर कारवाह विशाल जिंदल के द्वारा किया गया इस अवसर पर महानगर के समाजिक व हिंदूवादी संगठनों ने प्रतिभाग किया। जिसमें हिंदू जागरण मंच महाकाल के दीवानों संस्था हिंदू युवा वाहिनी नरेंद्र मोदी सेना, युवा मोर्चा ,हनुमत सेवा समिति के सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here