देहरादून : सुरक्षित माने जाने वाले सरकार के सबसे बड़े दफ्तर सचिवालय के इन दिनों हालात ठीक नही लग रहे है।अति सुरक्षित गृह अनुभाग में एक बार फिर चोरी की घटना हुई और मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

गृह 3 से सूचना के अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवदेन पत्र ही चोरी हो गए हैं। नगर कोतवाली पुलिस ने अनुभाग अधिकारी पंकज जोशी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चोरी की घटना पर कई गम्भीर सवाल भी उठ रहे कुछ दिनों पूर्व भी गृह अनुभाग से फ़ाइल चोरी का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कराया गया था।8 से 10 आवेदन पत्र
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि बीते शुक्रवार को वह दोपहर में खाना खाने के लिए घर गए हुए थे. इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति ऑफिस
में घुसा और आरटीआइ का फोल्डर चोरी करके ले गया. उन्होंने बताया कि फोल्डर में आठ से 10 आवेदनपत्र थे। गृह अनुभाग-3 में दस्तावेज चोरी की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले सितंबर महीने में शांतिकुंज मामले से जुड़ी एक फाइल चोरी हो गई थी। फाइल को हाइकोर्ट में ले जाया जाना था।

इस मामले में भी नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. गृह. अनुभाग-3 में लगातार हो रही चोरी के मामले से सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं।शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here