देहरादून:आज मंगलवार को टूर ऑपरेटर एसोसिएशन के साथ अन्य कई पर्यटन से जुड़ी संस्थाओं ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से देहरादून में उनके कार्यालय में पर्यटन कि बेहतरी और आने वाली चार धाम यात्रा को सफल बनाएं जाए के विषयों पर एक भेंट की।

सभी संस्थाओं की ओर से बिक्रम राणा, ने साझा एजेंडा साकार के आगे रखा। यह अनुरोध किया गया कि सरकार यात्रा और आने वाले सीजन के लिए पॉजिटिव मेसेज मीडिया के माध्यम से दे। वैक्सिनेशन सब फ्रंटलाइन वर्कर्स को शीघ्र दिया जाए। जिसमें ड्राइवर्स, गाइड्स, होटल वर्कर्स, धर्मशाला वर्कर्स, टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट जो सीधे यात्री के संपर्क में आते हैं उन्हें दिया जाए। जिस से आने वाला यात्री अपने को सुरक्षित पा सके। जिन लोगो को वैक्सिनेशन लग गया हो उन्हें ट्रैवल करने में छूट दी जानी जाए। सरकार से यह भी मांग रखी की sop बनाने एवं टूरिज्म कि पॉलिसी बनाने में प्राइवेट स्टेक होल्डर्स की रायशुमारी ली जाए। उनके प्रतिनिधि भी इस प्रक्रिया का हिस्सा हो।

सरकार से यह भी अनुरोध किया गया कि आने वाले तीर्थ यात्री और पर्यटक की यात्रा सुखद और सुरक्षित हो इसकी जिम्मेदारी सरकार सुनिश्चित करे।

मुख्यमंत्री के ध्यान में यह भी लाया गया कि स्टेट की sop आने के बाद अलग अलग डी एम अपनी अलग गाइडलाइंस जारी कर देते है। जो कि टूरिज्म के लिए नेगेटिव मेसेज देता है। इस पर रोक लगनी चाहिए। टैक्सी गाड़ियों के लिए 1 वर्ष की टैक्स में छूट देने की मांग भी सरकार के आगे रखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here