देहरादून :कुंभ को प्रतीकात्मक मनाने की घोषणा के साथ मोदी निकले बंगाल चुनाव जीतने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चल रहे कुंभ को लेकर संत समाज से बात की और कोरोना का हवाला देकर कुंभ को प्रतीकात्मक मनाने की सलाह विधि मोदी की इस अपील का असर भी हुआ और तमाम संतो ने शेष बचे कुंभ को प्रतीकात्मक मनाने का निर्णय लिया किंतु इसके बाद मोदी बंगाल चुनाव में दो रैलियों में प्रचार के लिए उतर गए मोदी द्वारा चुनाव प्रचार में उतरने और लाखों की भीड़ जुटाने पर सोशल मीडिया से लेकर हर जगह उनकी आलोचना हो रही है।

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में कुंभ का आयोजन हो रहा है। कुंभ में साधुओं-संतों और श्रद्धालुओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। कई अखाड़े पहले ही कुंभ से वापसी की घोषणा कर चुके हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी ने भी एक बड़ा बयान दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है- आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जानाय़ सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा ”मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।”

आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।

सोशल मीडिया में मोदी के कुंभ पर दी गई बात और बंगाल चुनाव में धुआंधार रैलियां करने पर जबरदस्त प्रतिक्रिया है आ रही है कि आखिरकार देश के प्रधानमंत्री को कुंभ में तो करोना दिखाई दे रहा है किंतु चुनावी रैलियों में संक्रमण नहीं दिखाई देता देखना है कि कुंभ पर उनके निर्णय का क्या प्रभाव होता है और वह अपनी चुनावी रैलियों को कब तक जारी रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here