देहरादून :उत्तराखंड सरकार ने कोविड महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए कुछ दिन पहले वैक्सीन आयात करने का फैसला किया था। लेकिन कोरोना वैक्सीन की सप्लाई किए जाने को राज्य की ओर से किए गए ग्लोबल टेंडर में कंपनियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

किसी एक भी कंपनी ने आवेदन नहीं किया। इस पर टेंडर एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। राज्य ने वैक्सीन की सप्लाई जल्द से जल्द किए जाने की शर्त रखी थी। राज्य को उम्मीद थी कि स्पूतनिक फाइव, कोविड शील्ड, कोवैक्सीन कंपनियां आवेदन करेंगी। राज्य की ओर से इन कंपनियों से संपर्क भी साधा गया था।

अफसरों के मुताबिक कंपनियां सप्लाई को लेकर समय बढ़ाने पर जोर दे रही थीं। मार्केट में वैक्सीन की बढ़ी डिमांड के कारण वैक्सीन की सप्लाई बाधित है। राज्य को भी 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीन का इंतजाम करना है।

इसी कैटेगरी के लिए वैक्सीन सप्लाई को ग्लोबल टेंडर किए गए। टेंडर में दस दिन से अधिक का समय दिया गया था। लेकिन सोमवार को अंतिम दिन तक भी किसी कंपनी ने आवेदन नहीं किया। इसके कारण टेंडर की तारीख एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाई गई। टेंडर को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

टेंडर के साथ ही कंपनियों से संपर्क भी किया गया था। मार्केट में बढ़ी डिमांड के कारण कोई भी तत्काल सप्लाई की स्थिति में नहीं है। इसीलिए टेंडर को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here