देहरादून: उत्तराखंड में कोविड कर्फ़्यू के बीच आज लंबे समय बाद सरकार ने कुछ चीजों में रियायतें दी है। आज से शराब की दुकान भी तीन दिन खुलेगी। लेकिन शराब की दुकान खुलने से पहले ही शराब के शौकीनों ने लंबी-लंबी लाइनों में शराब खरीदने के लिए पहुंचे हैं ।

और और ठेकों के बाहर पुलिस व्यवस्था बनाने में लगी हुई है लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जब दूसरी लहर ने उत्तराखंड में अपना इतना कहर बरपाया कई लोगों ने अपनों को खो दिया है फिर भी शराब के शौकीनों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

वही इस भीड़ को देखकर लोगों के मन में अब डर का माहौल है कि ऐसी ही भीड़ अगर मैं बाजारों में देखने को मिलेगी और ठेकों के आसपास ऐसी ही भीड़ रही तो फिर कोरोना कैसे कम होगा और जो तीसरी लहर है उसमें लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सरकार का रेवेन्यू का यह वाइन शॉप सबसे बड़ा सोर्स है। धीरे धीरे कोविड कर्फ्यू के बाद हालात उत्तराखंड में धीरे-धीरे सही हो रहे हैं। इस बीच शराब के शौकीन मानने को तैयार नहीं है भीड़ लगाकर शराब के शौकीन शराब खरीदने को आतुर है।

अगर हालात ऐसे ही रहे लोग अभी भी नहीं संभले तो जिसे विशेषज्ञ तीसरी लहर की बात कर रहे हैं वह तीसरी लहर कोई और नहीं बल्कि इसी भीड़ भाड़ से वह तीसरी लहर आना दूर नहीं।

सरकार ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए आम जनमानस को कुछ राहत दी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं ऐसे में अब देखना होगा कि जो यह बाजारों में फिर से उसी तरह भीड़ भाड़ लगा रहे हैं और बिना मास्क औऱ सोशियल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है। इन पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है यह बड़ा सवाल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here