देहरादून: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दस्तक के बाद से ही प्रदेश के सभी महाविद्यालय नियमित रूप से संचालित नहीं हो पा रहे थे। यही नहीं, कुछ कॉलेजों से ऑनलाइन मध्यान से पठन-पाठन का कार्य किया जा रहा था। लेकिन अब यूजीसी की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद उत्तराखंड राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि एक अक्टूबर से प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य नियमित रूप से शुरू हो जाएगा।

इस सिलसिले में शनिवार को सचिवालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एक सितंबर से प्रदेश के सभी महाविद्यालय खुल जाएंगे और एक अक्टूबर से सभी महाविद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि, कोविड-19 से बचाव के लिए जारी केंद्र सरकार की गाइडलाइन और यूजीसी की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही पठन-पाठन का कार्य किया जाएगा।
वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दस्तक के बाद से ही नियमित रूप से महाविद्यालय नहीं खोले जा सकते थे। हालांकि, कुछ कॉलेजों की ओर से ऑनलाइन पढ़ाई चल रही थी लेकिन अब यूजीसी की गाइडलाइन जारी होने के बाद राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि एक अक्टूबर से प्रदेश के सभी विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here