ऋषिकेश: ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र में 12 वर्षीय बच्चे के अपराहन का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के श्यामपुर क्षेत्र भट्टोवाला निवासी 12 वर्षीय बच्चे का अचानक किसी ने अपहरण कर लिया। बच्चे के पिता ने ऋषिकेश की श्यामपुर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज की। पुलिस की अलग-अलग टीम विभिन्न क्षेत्र में रवाना करते हुए जनपद से लगी सीमा पर चेकिंग बढ़ा दी थी।

बच्चे के पिता एम्स ऋषिकेश में सिक्योरिटी गार्ड इंचार्ज हैं। बच्चे के पिता ने ऋषिकेश श्यामपुर चौकी में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि शिकायतकर्ता के बच्चे का अपहरण किया है। और फोन कर अपहरणकर्ता 15 लाख रुपए फिरौती की मांग कर रहा है। वही फिरौती ना मिलने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। अपहरणकर्ता की पत्नी के मोबाइल पर कॉल आई, और अपहरणकर्ता द्वारा धमकी देते हुए फिरौती की मांग की गई है।

इसके साथ ही आरोपी ने अपरहण हुए बच्चे के पिता शिकायतकर्ता को पुलिस से इस सम्बन्ध में संपर्क ना करने की भी धमकी दे रहा है। वही पूरे मामले में कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेष टीमें गठित कर दी गई है। एवं अपहरणकर्ता की तलाश जारी है। साथ ही कोतवाल शिशुपाल ने बताया कि अपहरणकर्ता के पास से बच्चे को सकुशल प्राप्त किया जाएगा।

पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोंडियाल ने बताया कि श्यामपुर के भट्टोवाला निवासी एक 12 वर्षीय बच्‍चा शनिवार दोपहर करीब एक बजे घर से अचानक लापता हो गया। परिवार के सदस्यों ने आसपास उसको ढूंढा, मगर उसका कहीं पता नहीं चला। बच्चे की गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी गई। उसके बाद पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू की।

पुलिस को मिली सफलता

पूरे मामले में पुलिस ने टाइल्स लगाने वाले एक राजमिस्त्री को गिरफतार किया है, अपहरणकर्ता राजमिस्त्री पूर्व में पीड़ित परिवार के घर छह माह तक रहकर टाइल लगा चुका है। सूचना से नगरभर में हड़कंप मचा रहा। यह घटना दोपहर करीब एक बजकर 30 मिनट पर घटित हुई। वहीं, यूपी के बिजनौर जिला के धामपुर क्षेत्र से पुलिस ने अपहरणकर्ता राजमिस्त्री को रोडवेज बस के भीतर से पकड़ लिया है, वहीं नाबालिग बच्चे को सकुशल बरामद भी किया है। कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने अपहरणकर्ता की पहचान भोला निवासी चंपारन बिहार हाल निवासी माया मार्केट श्यामपुर ऋषिकेश के रूप में कराई है।वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिजनौर जिले के धामपुर से पास रोडवेज बस से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही नाबालिग को सकुशल बरामद भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here