खटीमा: उधम सिंह नगर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नानकमत्ता गुरुद्वारे में मत्था टेकने के दौरान कुछ समय के लिए गुरवाणी को बंद कर दिया गया था। जिस पर कुछ सिख संगठनों ने आपत्ति जताते हुए इसे गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन बताया है। वहीं, इस मामले को लेकर उत्तराखंड के अलावा यूपी से भी हजारों की संख्या में सिख संगत नानकमत्ता गुरुद्वारे पंहुचे है।

बीती 24 जुलाई को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नानकमत्ता गुरुद्वारे पहुंची थे। इस दौरान गुरुद्वारा परिसर में मुख्यमंत्री के स्वागत के दौरान स्कूली छात्राओं ने डांस भी किया था। ऐसे में गुरुद्वारे परिसर में डांस और मुकुंदी द्वारा मत्था टेकने के दौरान गुरुवाणी को बंद करने को लेकर कुछ सिख संगठनों कड़ी आपत्ति जताई है।

साथ ही इस मामले में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सेवा सिंह सहित पूरी कमेटी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की है। सिख संगत बीती रात से गुरुद्वारा में डटी हुई है। उनका कहना है कि जब तक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। वहां यहां से नहीं जाएंगे। वहीं, गुरुद्वारे पहुंची भारी संख्या में सिख संगत के मद्देनजर यह पुलिस बल भी तैनात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here