ऋषिकेश : रविवार को थाना मुनि की रेती, राम झूला घाट में नोएडा की एक एंड्राइड कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों का एक ग्रुप वीकेंड पर ऋषिकेश घूमने आया था। रविवार की सुबह ग्रुप के 9 सदस्य राम झूला घाट पर पहुंचे। इस दौरान एक व्यक्ति हाथ धोने गंगा में गया। अचानक रेत में उसका पैर फिसला और वह बहने लगा। उसे बचाने के लिए उसका साथी आगे गया तो वह भी गंगा के तेज बहाव में डूब गया।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। राफ्ट के साथ टीम द्वारा कई किलोमीटर की खाक छान दी गयी है लेकिन लापता व्यक्तियों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम इंचार्ज उप निरीक्षक कवीन्द्र सजवाण ने बताया कि नोएडा सेयहां घूमने आए सभी पर्यटक सुबह दर्शन महाविद्यालय घाट पर गए। यहां इनमें शामिल कंपनी का सेंटर हेड राहुल सिंह (33 वर्ष) पानी में हाथ धोने के लिए उतरा।

यहां राहुल के खड़े होने पर पैर के नीचे रेत अचानक धंस गई और राहुल अपना संतुलन खो बैठा। वह गंगा में बहने लगा। वहां मौजूद कंपनी का मैनेजर भानुमूर्ति (33 वर्ष) राहुल को बचाने के लिए गंगा में उतरा। वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गया। कुछ दूर जाने के बाद दोनों गंगा के पानी में गायब हो गए। एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीम आसपास क्षेत्र में दोनों को गंगा में तलाश रही है। जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here