देहरादून: वन नेशन वन कार्ड’ योजना अपनाने पर पीएम मोदी की प्रशंसा हासिल करने वाले टैक्सी चालक हरिराम को अब सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से राशन लेने के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं। दुकानदार ने खाद्यान्न विभाग की तरफ से पिछला कोटा न दिए जाने पर हरिराम का राशन रोक दिया है।  चंद्रबनी चोईला निवासी टैक्सी चालक हरिराम से पीएम नरेंद्र मोदी ने गत एक जुलाई को ही डिजिटल इंडिया अभियान के छह साल पूरे होने पर बात की थी।

मूल रूप से हरदोई यूपी निवासी हरिराम ने वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत आवेदन किया था, इसलिए उत्तराखंड खाद्य आपूर्ति विभाग ने उन्हें पीएम के सामने सक्सेस स्टोरी के तौर पर पेश किया। खुद विभागीय अधिकारी उन्हें और संबंधित कोटेदार को लेकर आईटीडीए पहुंचे थे, जहां से उनकी वर्चुअल माध्यम से पीएम से बात कराई गई। लेकिन अब हरिराम को अगस्त माह का राशन नहीं मिल पाया है।

चंद्रबनी चोईला निवासी संबंधित दुकानदार देवेंद्र सिंह ने बताया उन्होंने अधिकारियों के कहने पर हरिराम को जून- जुलाई का राशन अपने पल्ले से दिया। अब तक विभाग ने उन्हें इन दो महीनों का कोटा ही नहीं दिया है, ऐसे में वह कब तक बिना कोटा स्वीकृति के राशन बांटते रहेंगे? उन्होंने बताया कि उनकी दुकान में वन नेशन वन कार्ड पर करीब 50 यूनिट दर्ज हैं, जिन्हें वो पहले ही डेढ़ कुंतल चावल और एक कुंतल गेंहू दे चुके हैं। विभाग ने पिछला कोटे की ही भरपाई नहीं की है। ऐसे में वे इन लोगों को आगे राशन नहीं दे पाएंगे ।

वही जसवंत कंडारी, जिला पूर्ति अधिकारी का कहना है कि इस महीने आरएफसी से ही खाद्यान का कोटा जारी होने में देरी हुई है। इस कारण कुछ दुकानदारों के पास पूरा कोटा नहीं पहुंच पाया है। किसी भी लाभार्थी के लाभ बंद नहीं किए हैं, सभी को योजना का लाभ दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here