देहरादून: आज मंगलवार को आप वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल हाथ में लंच बाक्स लेकर सचिवालय में नौकरी ज्‍वाइन करने पहुंचे। कर्नल अजय कोठियाल ने नौकरी के नाम पर डोनेशन का धंधा खोलने का आरोप लगाया।इस दौरान कर्नल कोठियाल ने बताया कि उन्हें महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग में चंपावत में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिली है। कर्नल कोठियाल ने दस्तावेज भी पेश किए जिसमें आउटसोर्सिंग कंपनी ने उनको भी चंपावत में गार्ड की नौकरी का ज्वाइनिंग लेटर भेज दिया। जिसके लिए उनसे 25 हजार रुपये की डोनेशन ली गई है। एजेंसी से उन्हें 8500 मासिक वेतन पर अपॉइंटमेंट लेटर जारी किया है। उन्होंने कहा कि अब जब चौकीदार की नौकरी मिल गई है तो वो युवाओं के हक के लिए चौकीदार बनेंगे।

कर्नल कोठियाल ने कहा है कि बेरोजगारों के साथ नौकरी के नाम पर कमीशनखोरी का अवैध पैसा वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को न्याय मिलने तक उनकी यह लड़ाई प्रदेश में जारी रहेगी सरकार की नाक के नीचे इस तरह के कृत्य हो रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने यहां महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अपर सचिव वीके मिश्रा से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा। अपर सचिव ने कहा है कि मामले की जांच की जाएग।

बता दे की कर्नल बेरोजगार युवाओं को आउट सोर्स के जरिए नौकरी देने के सरकार के दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। जिन युवाओं को आउटसोर्स के जरिए नौकरियां दी गई है उन युवाओं को महीनों से सैलरी नहीं मिली है और जो मिली भी है उसमें भी जीएसटी काटी जा रही है । बेरोजगार युवाओं की इसी मांग को लेकर आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने सचिवालय गेट पर प्रदर्शन किया और सरकार से जवाब मांगा। आप नेता ने कहा कि उन्हें भी ऐसे ही एजेंसी के द्वारा एक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी ऑफ हुई है ऐसे में अब वह सही मायने में इन बेरोजगार युवाओं का चौकीदार बनने का काम करेंगे और सरकार से जानेंगे कि आखिर क्यों नहीं नए रोजगार मिल पा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here