पिथौरागढ़: पंतनगर से पिथौरागढ़ के बीच 7 अक्टूबर से हेली सेवा शुरू हो सकती है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद अनिल बलूनी के पत्र के जवाब में ये जानकारी दी है। वहीं पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने हेली सेवा शुरू करने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्यतिरादित्य सिंधिया और सांसद अनिल बलूनी का शुक्रिया अदा किया है। चुफाल का कहना है कि पंतनगर के लिए हेली सेवा शुरू होने से सीमांत जिले के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से देहरादून, पंतनगर और हिंडन के लिए शुरू की गई हवाई सेवा 20 मार्च 2020 से पूरी तरह बंद है। जिस कारण हवाई सेवा को लेकर लंबे समय से सवाल खड़े हो रहे थे। वहीं, अब इस एयरपोर्ट से पंतनगर के लिए हेली सर्विस शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। सांसद अनिल बलूनी के पत्र के जवाब में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 7 अक्टूबर से पंतनगर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री ने पत्र में ये भी बताया है कि उड़ान योजना के तहत देहरादून-पंतनगर, पिथौरागढ़-हिंडन और पिथौरागढ़-पंतनगर रूट का चयन हवाई जहाज के लिए किया गया है. जबकि, हेलीकॉप्टर सेवा के लिए पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर रूट का चयन किया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर रूट पर हेलीकॉप्टर सेवा के लिए पवनहंस लिमिटेड का चयन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here