नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाक़ात करने के लिए छोटेलाल अहिरवार पैदल ही अपने घर से निकल पड़े। दो दिन तक दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की कोशिश करते रहे। आख़िरकार केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को इसके बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने पीएमओ को इसके बारे में जानकारी दी और प्रधानमंत्री से छोटेलाल अहिरवार से मुलाक़ात करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने आख़िरकार 750 किमी दूर से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे छोटेलाल से मुलाकत के लिए समय दे ही दिया।

दरअसल मध्य प्रदेश के सागर जिले के छोटेलाल अहिरवार ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात करने के लिए अपने घर से पैदल ही निकल पड़े। 22 दिन तक 750 किलोमीटर पैदल चलकर मध्य प्रदेश के सागर जिले से छोटेलाल अहिरवार दिल्ली पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात करने की कोशिश करते रहे लेकिन मुलाक़ात नही हो पायी। इसकी जानकारी जब केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को लगी तो उन्होंने पीएमओ से सम्पर्क किया और प्रधानमंत्री से अनुरोध किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अनुरोध नाकि स्वीकार किया बल्कि गर्मजोशी के साथ मुलाकात भी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने जब छोटेलाल अहिरवार से पुछा कि मुझसे मिलने के लिए इतनी दूर से यहां आने की क्या जरूरत थी तो छोटेलाल ने जवाब में कहा कि अगर पैदल न आता तो शायद आपसे मुलाकत ना हो पाती। अहिरवार ने बताया कि उनका जवाब सुनकर पीएम मोदी ने उन्हें गले लगा लिया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति जन-जन के हृदय में अपार स्नेह है, वहीं देश का हर नागरिक उनके लिए प्रिय है। पीएम श्री से भेंट के लिए मप्र के सागर जिले के देवरी से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता छोटेलाल अहिरवार से उन्होंने मुलाकात कर हम सभी को अभिभूत कर दिया।

वहीँ केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि आम कार्यकर्ता और आम आदमी की कीमत वही करता है, जो उस ताकत और दर्द को समझता है। यह लोकतंत्र की ताकत तो है ही, प्रधानमंत्री का बड़पन, जिन्होंने देवरी से दिल्ली के पैदल यात्री छोटेलाल अहिरवार से भेंट कर साबित किया। हम सभी की ओर से अशेष अभिनंदन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here