देहरादून:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार सुबह केदारनाथ पहुंचेंगे। शीतकाल के लिए धाम के कपाट बंद होने से ठीक एक दिन पहले केदारनाथ में प्रधानमंत्री लगभग 320 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री लगभग साढ़े तीन घंटे केदारनाथ में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार सुबह विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनकी अगवानी करेंगे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।


प्रोटोकाल मंत्री डा धन सिंह रावत के अनुसार राज्यपाल व मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री के साथ केदारनाथ पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री का सुबह पौने आठ बजे केदारनाथ पहुंचने का कार्यक्रम है। केदार धाम पहुंचकर सबसे पहले प्रधानमंत्री बाबा केदार के दर्शन व पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री आदि शंकराचार्य के नवनिर्मित समाधि स्थल पहुंचेंगे।

यहां वह समाधि स्थल का लोकार्पण करने के साथ ही आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। इसके बाद वह यहां 250 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और 70 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। केदारनाथ में चल रहे पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर इस कार्यक्रम से सीधे जुड़ने वाले 16 स्थानों में से किसी एक स्थान में मौजूद व्यक्तियों से सीधा संवाद भी कर सकते हैं। साथ ही देश के विभिन्न शिवालयों में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्त्‍ता जलाभिषेक करेंगे। उत्तराखंड में भाजपा 35 शिवालयों में जलाभिषेक करेगी। कौशिक ने बताया कि कार्यक्रम से सभी ज्योतिर्लिंग, प्रदेश के शेष तीन धाम और शंकराचार्य के जन्मस्थान को भी जोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री सुबह 11.15 बजे केदारनाथ से रवाना हो जाएंगे। प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरुवार दोपहर से ही केदारनाथ पहुंचना शुरू हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here