मसूरी: रविवार देर रात मसूरी में बडोनी चौक के पास एसबीआई बैंक के सामने पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच वनवे को लेकर झड़प हो गई थी। इस दौरान एक पर्यटक ने गुस्से में स्थानीय व्यक्ति के सिर पर पिस्टल तानी और फिर हवाई फायर कर दिया। फायरिंग होते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आसपास मौजूद लोग इससे पहले कुछ समझ पाते गोली चलाने वाला पर्यटक अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया और पास के होटल में चले गए।

जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात माल रोड पर घूमने आए पर्यटक वनवे से उल्टी साइड जाने की कोशिश कर रहे है, लेकिन स्थानीय लोगों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया. इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस होने लगी। तभी एक पर्यटक ने अपनी पिस्टल निकाली और स्थानीय लोगों को डराने के लिए हवाई फायर कर दिया।

हवाई फायर होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। वहीं मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए आरोपी पर्यटक वहां से भाग गए. इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी उनका पीछा किया। मसूरी झूला घर के पास जब स्थानीय लोगों ने पर्यटकों को पकड़ने का प्रयास किया तो वे सड़क किनारे गाड़ी खाड़ी करके होटल में छुप गए। स्थानीय लोगों ने होटल के बाहर और कोतवाली में जमकर हंगामा किया।

स्थानीय निवासियों ने इस मामले में पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि मामले की सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देर से घटना स्थल पर पहुंची और इसी वजह से आरोपी फरार हो गए। उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तार की मांग की है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि मसूरी में पुलिस सक्रिय नहीं है। इसीलिए असामाजिक तत्व इसका फायदा उठा रहे हैं। गोली चलाने वाले युवक और उसके साथियों को तत्काल पुलिस हिरासत में ले और कार्रवाई करें। कांग्रेस नेता मेघ सिंह ने भी इस मामले में कोतवाली के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here