देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को वापस लेने का मन बना लिया है। बुधवार शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस संबंध में स्पष्ट संकेत दिए हैं। मदन कौशिक ने कहा जल्द ही सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर बड़ा ऐलान करने वाली है। उन्होंने कहा राज्य सरकार भावनाओं के अनुरुप ही देवस्थानम बोर्ड पर फैसला लेगी।

देवस्थानम बोर्ड को लेकर अब धामी सरकार नरम पड़ती दिखाई दे रही है। लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे तीर्थ पुरोहितों के आक्रोश के आगे धामी सरकार देवस्थानम बोर्ड पर बड़ा फैसला ले सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार देवस्थानम एक्ट को वापस ले सकती है। इसका ऐलान अगले एक-दो दिन में हो सकता है।

बता दें भाजपा की सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अगुवाई में प्रदेश के चारों धाम मंदिर के साथ-साथ 51 अन्य मंदिरों को सम्मिलित करते हुए देवस्थानम बोर्ड बनाया गया था। जिसके बनने के बाद से ही लगातार इसका विरोध हो रहा है. ये विरोध इतना बढ़ा कि इसकी आंच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे पर भी आने को तैयार थी। लगातार तीर्थ पुरोहितों के विरोध के चलते अब उत्तराखंड सरकार ने देवस्थान में एक्ट को वापस लेने का मन बना लिया है। इसको लेकर कभी भी ऐलान हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here