गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स की चार माह पहले हत्या हो गई थी। उस शख्स के मोबाइल पर फुल वैक्सिनेटेड का मैसेज आ गया। मैसेज आने के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। मामला भटहट सीएचसी का है।

दरअसल, दो दिन पहले पिपराइच निवासी वेदांत विश्वकर्मा के मोबाइल पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मैसेज मिला। इसमें वेदांत के मामा बृजेश विश्वकर्मा को कोविड की दूसरी डोज 20 नवंबर को लगाने का संदेश लिखा था। बृजेश ने उसके मोबाइल से रजिस्ट्रेशन कराकर 18 मई को कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली थी।

दूसरे डोज की तिथि से पहले ही उनकी हत्या हो गई। पहली डोज के करीब छह महीने बाद 20 नवंबर को मोबाइल पर बृजेश विश्वकर्मा का फुल वैक्सिनेटेड का मैसेज आ गया। इसके बाद उसने इंटरनेट ने सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो देख कर अवाक रह गया।सर्टिफिकेट पर वैक्सीनेशन स्थल भटहट क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर दो अंकित है। परिजनों ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग से जानकारी करने की कोशिश की मगर कोई जवाब नहीं मिला।

पिपराइच थाना क्षेत्र के ग्राम समदारखुर्द निवासी बृजेश विश्वकर्मा की हत्या 11 जुलाई 2021 की शाम को हत्या हो गई थी। वह भटहट कस्बे से अपने दोस्तों के साथ दावत खाने गया था। 12 जुलाई की सुबह उसकी लाश गांव से कुछ दूरी पर भटहट-बैलों मार्ग पर पोखरभिंडा के पास सड़क के किनारे से बरामद हुई थी। चार माह बाद भी बृजेश के हत्यारों को पकड़ने की बात तो दूर पिपराइच पुलिस उसकी स्कूटी, मोबाइल एवं पर्स तक बरामद नहीं कर सकी।

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में जांच कराई जाएगी। कई बार कोविन पोर्टल की गड़बड़ी से गलत नंबर पर संदेश चला जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here